Friday, September 20, 2024

26.1 C
Delhi
Friday, September 20, 2024

Homeक्राइमNainital: नकली नोट के साथ पकड़े गए चार युवक, एक गिरफ्तार; तीन...

Nainital: नकली नोट के साथ पकड़े गए चार युवक, एक गिरफ्तार; तीन फरार

Nainital: मुजफ्फरनगर से नैनीताल घूमने आए युवक को स्थानीय कारोबारियों ने नकली नोट के साथ धर-दबोचा। पुलिस ने जब तलाशी ली तो आरोपी के पास से पांच सौ के चार नकली नोट और दुबई के 200 दिरहम के 17 संदिग्ध नोट बरामद हुए। इस दौरान युवक के तीन साथी भाग गए हैं। पुलिस ने युवक के खिलाफ केस दर्ज करते हुए उसके फरार साथियों को खोज रही है। 

नकली नोट की गई पहचान-

जानकारी के मुताबिक, मुजफ्फरनगर से अकील बालियान अपने तीन दोस्तों के साथ यहां घूमने आया हुआ था। मंगलवार को पार्किंग में वाहन पार्क करने के बाद चारों मल्लीताल बाजार में घूमने चले गए। दुकान में दुकानदार स्वामी कन्हैया जायसवाल का बेटा बैठा हुआ था। युवकों ने अंडर गारमेंट्स खरीदने के बाद जेब से 500 की गड्डी निकालकर एक नोट बढ़ाया। सामान खरीदने के बाद युवक चले गए, लेकिन जैसे ही दुकान में सामान खरीदने के बाद वे चारों दुकान से आगे निकले तो दुकान संचालक ने नकली नोट को तुरंत पहचान लिया।

सीसीटीवी फुटेज से संबंधित युवकों की तलाश-

दुकानदार ने युवकों का पीछा कर अकील को पकड़ लिया। जिसके बाद दुकानदार युवक को कोतवाली ले आया। कन्हैया दुकान पर पहुंचे तो उनके बेटे ने नोट के नकली होने का अंदेशा जताया। नोट देखने पर कन्हैया जायसवाल को भी नोट नकली लगा। उन्होंने तत्काल अन्य व्यापारियों को सीसीटीवी फुटेज भेजकर संबंधित युवकों को खोजने लगा। दोपहर में मॉलरोड क्षेत्र में व्यापारियों ने चार में से दो युवकों को जाते हुए देखा। सूचना पर मल्लीताल क्षेत्र में कन्हैया जायसवाल और अन्य लोगों ने अकील को पकड़ लिया और कोतवाली ले आए।

 200 दिरहम के 17 संदिग्ध नोट भी मिले-

यहां पुलिस ने तलाशी ली तो युवक के पास से असली नोटों के साथ ही पांच सौ के चार नकली भी नोट मिलते है। इसके अलावा उन सभी के पास दुबई के 200 दिरहम के 17 संदिग्ध नोट भी मिले। जब पुलिस ने बैंक में उन सभी नोटों की जांच कराई तो नोट नकली पाए गए। पूछताछ में युवक ने बताया कि उसके साथ आए तीन साथियों में से एक साथी दुबई में कार्य करता है। रास्ते में उसके दुबई वाले साथी ने उसको नकली नोट दिए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

error: Content is protected !!