Monday, September 16, 2024

31.1 C
Delhi
Monday, September 16, 2024

Homeक्राइमRG Kar Doctor Murder: संदीप घोष से CBI ने की पूछताछ, सामने...

RG Kar Doctor Murder: संदीप घोष से CBI ने की पूछताछ, सामने आए कई आरोप, जानकर हो जाएंगे हैरान

RG Kar Doctor Murder: कोलकाता में महिला ट्रेनी डॉक्टर की हत्याकांड का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ है की एक और केस सामने आ गया हैं। जानकारी के मुताबिक आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष से जब CBI ने पूछताछ की तो बहुत सी बाते सामने आयी जिसे सुनकर आप चौक जाएंगे।

CBI ने लगातार छठे दिन पूछताछ की। इस मामले में शुरुआत से ही संदीप घोष  के कार्यों पर सवाल उठते रहे हैं। उन पर छात्रों के नंबर बढ़ाने के लिए रिश्वत लेने, मेडिकल कचरे की तस्करी करने और लावारिस शवों को बेचने जैसे गंभीर आरोप लगे हैं। इस मामले को लेकर अभी तक घोष और वकील की ओर से कोई बयान सामने नहीं आया हैं।

शिकायत के बाद भी नहीं होती थी कोई कार्रवाई-

आरजी कर अस्पताल के पूर्व डिप्टी सुपरिटेंडेंट अख्तर अली ने कोलकाता पुलिस से संदीप घोष की शिकायत की है। अली का आरोप है कि घोष अस्पताल से एक रैकेट चलाते थे साथ ही अवैध कामों से लाखों तक कमाते थे। अली ने मीडिया से यह भी बताया कि उन्होंने 2023 में विजिलेंस डिपार्टमेंट समेत कई जगहों पर घोष की शिकायत की थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके बजाय उनका ही ट्रांसफर कर दिया गया। उन्होंने कहा, ‘मैंने घोष के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। वह एक अपराधी था और इस अस्पताल से लाखों कमाता था। उस वक्त किसी ने मेरी नहीं सुनी। अब, मैं कोर्ट भी जाऊंगा।’

लावारिस शवों को बेचने का भी आरोप-

अली के मुताबिक, घोष बहुत से नियमों का उल्लंघन करते थे। वह अपने बांग्लादेशी संपर्कों को बायो-मेडिकल कचरा, जैसे दस्ताने और सीरिंज बेचते थे। नियमों के मुताबिक, इस तरह के कचरे को उचित निपटान और रीसाइक्लिंग के लिए केवल अधिकृत केंद्रों को ही दिया जा सकता है। उन्होंने पूर्व प्रिंसिपल पर अस्पताल के सभी कॉन्ट्रेक्स के लिए 20 प्रतिशत रिश्वत लेने और लावारिस शवों को बेचने का भी आरोप लगाया।

शिकायत करने पर किया गया टारगेट-

अली ने आरोप लगाया, ‘वह परीक्षा में फेल होने वाले छात्रों से पैसे लेकर पास करते थे।  जिसके कारण बहुत से छात्र इस घोटाले का शिकार हुए।’ उन्होंने कहा कि घोष के पास इतनी पॉवर थी कि कई शिकायतों के बावजूद उनके खिलाफ कभी कोई कार्रवाई नहीं की गई। अली कहते हैं, ‘उसका मजबूत कनेक्सन था, इसलिए मुझे लगता है कि कुछ नहीं हुआ। मैंने वहां काफी समय तक काम किया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। मैंने उसके खिलाफ शिकायत की तो मुझे टारगेट किया गया, यहां तक कि ट्रांसफर भी कर दिया गया।’

बता दें कि लेडी ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और फिर बेहद बेरहमी से की गई हत्या के मामले के सामने आने के बाद से ही लोगों में आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के प्रति लोगों में खूब गुस्सा देखा जा रहा है। कलकत्ता हाईकोर्ट और फिर सुप्रीम कोर्ट ने भी उन्हें लेकर खूब फटकार लगाई थी। वहीं अब इन नए आरोपों के सामने आने के बाद ममता बनर्जी ने उनके खिलाफ जांच के लिए एसआईटी गठित कर दी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

error: Content is protected !!