Monday, September 16, 2024

31.1 C
Delhi
Monday, September 16, 2024

Homeखेलवर्ल्ड कप विजेता भारतीय टीम, लौटी स्वदेश, पीएम मोदी ने किया मुलाकात

वर्ल्ड कप विजेता भारतीय टीम, लौटी स्वदेश, पीएम मोदी ने किया मुलाकात

टी20 विश्व कप जीतकर लौटी भारतीय क्रिकेट टीम ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की , इस मुलाकात का वीडियो सामने आया है जिसमें कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पंड्या, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत सहित सभी 15 खिलाड़ी और कोच राहुल द्रविड प्रधानमंत्री मोदी से मिले।। टीम शाम को नरीमन प्वाइंट से वानखेड़े तक रोड शो करेगी। प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्यों को नाश्ते पर आमंत्रित किया था और विश्व कप ट्रॉफी के साथ पीएम मोदी ने फोटो भी खिचवाया।

प्रधानमंत्री मोदी से मिलने के बाद टीम अपने गुरुवार को मुंबई के लिए रवाना होगी, जहां विश्व कप ट्रॉफी के साथ एक रोड शो करेगी ताकि फैंस अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को देख सकें। उसके बाद टीम को वानखेड़े स्टेडियम में सम्मानित किया जाएगा। भारतीय क्रिकेट टीम ने शनिवार को दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर दूसरी बार टी20 विश्व कप जीता था, लेकिन तूफान बेरिल के कारण वे वापस नहीं लौट पाए थे। इसके बाद बीसीसीआई ने टीम इंडिया के लिए एक विशेष चार्टर्ड एयर इंडिया फ्लाइट की व्यवस्था की और गुरुवार की सुबह खिलाड़ी दिल्ली पहुंचे। उसके बाद टीम का आईटीसी मौर्य होटल में गर्मजोर स्वागत किया गया।

बारबाडोस से दिल्ली की फ्लाइट में टीम इंडिया ने क्या क्या किया ?

बीसीसीआई ने एक फ्लाइट जर्नी का वीडियो साझा किया है, जिसमें कप्तान रोहित शर्मा ट्रॉफी के साथ पोज देते हुए मस्ती कर रहे हैं। सभी खिलाड़ी बारी-बारी से ट्रॉफी के साथ फोटो खींचवा रहे थे। रोहित शर्मा के बाद विराट कोहली, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज और अन्य खिलाड़ी भी इसमें शामिल रहे। उन सभी ने एक दूसरे की जर्सी पर ऑटोग्राफ दिए। इस फ्लाइट में खिलाड़ियों के साथ उनके परिवार के सदस्य भी मौजूद थे।

बारबाडोस से दिल्ली की फ्लाइट बहुत लंबी थी। भारतीय टीम ने स्थानीय समय के अनुसार एयर इंडिया की स्पेशल फ्लाइट AIC24WC (एयर इंडिया चैंपियंस 24 वर्ल्ड कप) सुबह 4 बजकर 50 मिनट पर ब्रिजटाउन, बारबाडोस की राजधानी से उड़ान भरी। इस 16 घंटे के सफर के बाद भारतीय टीम ने स्थानीय समय के अनुसार दिल्ली में 6 बजे तक पहुंच लिया। इस लंबे सफर के बावजूद, टीम ने फ्लाइट में भी बिना थके खूब जश्न मनाया।

मुंबई में टीम इंडिया करेगी रोड शो

आज शाम को मुंबई में उनकी विक्ट्री परेड होगी, जिसे खास बनाने के लिए पूरे शहर को सजाया गया है। भारत ने 2011 में मुंबई में ही वर्ल्ड कप जीता था, और इस अवसर पर टीम की विक्ट्री परेड की लंबाई करीब डेढ़ किलोमीटर होने वाली है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

error: Content is protected !!