Thursday, September 19, 2024

30.1 C
Delhi
Thursday, September 19, 2024

Homeखेलविजय रोड शो के लिए टीम इंडिया मुंबई पहुंची, सड़कों पर उमड़ा...

विजय रोड शो के लिए टीम इंडिया मुंबई पहुंची, सड़कों पर उमड़ा जनसैलाब

भारतीय क्रिकेट टीम का विश्व विजेता सम्मान समारोह जारी है। दिल्ली में पहले आईजीआई एयरपोर्ट पर और फिर प्रधानमंत्री मोदी जी से मिलने के बाद, अब हमारे राष्ट्रीय हीरोज मुंबई पहुंच चुके हैं, जहां खुली बसों में इन चैंपियन्स की विक्ट्री परेड निकल रही है। सड़कों पर जनसैलाब उमड़ा है, जो अपने पसंदीदा खिलाड़ियों की एक झलक पाने के लिए बेकरार हैं।

मरीन ड्राइव पर भारत की टी20 विश्व चैंपियन टीम के देर से पहुंचने के कारण विजय जुलूस सही समय पर शुरू नहीं हो पाया। अधिकारियों ने पहले साझा किए थे कि विजय जुलूस शाम पांच बजे एनसीपीए से शुरू होकर सात बजे वानखेड़े स्टेडियम में समाप्त होगा, लेकिन टीम की देरी के कारण इसकी शुरुआत समय पर नहीं हो पाई।

मरीन ड्राइव पर विक्टरी परेड देखने के लिए फैंस अब लगातार बारिश के बीच अपने हीरो को देखने के लिए डटे हुए हैं। भारतीय क्रिकेट टीम ने पिछला आईसीसी खिताब 2013 में जीता था, जब महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में चैंपियंस ट्रॉफी अपने नाम की थी। इसके बाद विश्व कप खिताब 1983 (एकदिवसीय), 2007 (टी-20) और 2011 (एकदिवसीय) में भी जीते थे। खिलाड़ियों ने दोपहर दो बजे मुंबई के लिए रवाना हुए, और वानखेड़े स्टेडियम में आयोजित सम्मान समारोह में बीसीसीआई ने 125 करोड़ रुपये की प्राइज मनी वितरित की। बारबाडोस में तूफान बेरिल के कारण भारतीय टीम को विजय के बाद तुरंत वापस नहीं लौटने पाया था, लेकिन एयर इंडिया का विशेष विमान एआईसी24डब्ल्यूसी ‘एयर इंडिया चैंपियंस 24 विश्व कप’ बुधवार को भारतीय समयानुसार सुबह चार बजकर 50 मिनट पर बारबाडोस से रवाना हुआ और 16 घंटे बिना रुके यात्रा करने के बाद बृहस्पतिवार सुबह छह बजे (भारतीय समयानुसार) दिल्ली पहुंचा।

इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे सैकड़ों प्रशंसक बिना मौसम की परवाह किए बैनर और राष्ट्रीय ध्वज लहराते हुए खिलाड़ियों की एक झलक पाने के लिए उत्साहित थे। पिछले शनिवार को टी-20 विश्व कप के फाइनल में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर खिताब अपने नाम किया। एयरपोर्ट से खिलाड़ियों को आईटीसी मौर्या शेरेटन होटल ले जाने के लिए टी थ्री टर्मिनल के बाहर दो बसें खड़ी थीं। होटल पहुंचने पर ढोल और पारंपरिक भांगड़ा डांस से उनका स्वागत किया गया। बाद में प्रधानमंत्री आवास में नरेंद्र मोदी से मुलाकात हुई, जिसमें नाश्ते के दौरान मोदी ने प्लेयर्स के साथ मज़ाक किया। टी-20 विश्व कप जीतने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम गुरुवार को स्वदेश लौट आई, जहां हवाई अड्डे पर प्रशंसकों ने उनका उत्साहपूर्ण स्वागत किया। अब दिल्ली से टीम स्पेशल चार्टर से मुंबई पहुंच गई है, जहां विक्ट्री परेड का आयोजन होगा। नारीमन पॉइंट से वानखेड़े स्टेडियम तक इस परेड के बाद सम्मान समारोह होगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

error: Content is protected !!