Sunday, September 8, 2024

26.1 C
Delhi
Sunday, September 8, 2024

Homeखेलपाकिस्तान में खलबली, टीम इंडिया के नए कोच गंभीर पर आया ये...

पाकिस्तान में खलबली, टीम इंडिया के नए कोच गंभीर पर आया ये रिएक्शन

राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के बाद अब गौतम गंभीर (Gauatm Gambhir) को भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) का नया कोच नियुक्त किया गया है गंभीर श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से अपना कार्यकाल शुरू करेंगे. बोर्ड को उम्मीद है कि वह इस पद पर गंभीर दृढ़ता और नेतृत्व क्षमता लाएंगे जिस पर हाल तक राहुल द्रविड़ शानदार सफलता के साथ काबिज थे. वहीं, गंभीर के भारतीय टीम का कोच नियुक्त किए जाने पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने रिएक्ट किया है 

उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर इस बारे में कहा कि यह सबको पता था कि भारत का हेड कोच कौन बनेगा। गंभीर केकेआर के साथ कोच और कप्तान के रूप में काफी सफल रहे हैं, और उन्होंने केकेआर को उनकी कप्तानी में दो बार चैंपियन बनाया था। उनकी कोचिंग भी बेहतरीन रही है, और अब वे टीम इंडिया के साथ जुड़ चुके हैं।

सलमान बट ने अपने विचार जारी रखते हुए कहा, “गंभीर एक उत्कृष्ट रणनीतिकार हैं। वे लॉजिक के साथ हर चीज़ के बारे में विचार करते हैं और क्रिकेट की बहुत अच्छी समझ रखते हैं। गंभीर का विशेष फायदा यह है कि उनके पास सही रणनीति होती है। वे अपने लक्ष्य को बहुत साफ रखते हैं और एक स्पष्ट सोच वाले इंसान हैं।”

पाकिस्तानी पूर्व कप्तान ने आगे कहा कि, हम सभी जानते हैं कि गंभीर एक उत्कृष्ट खिलाड़ी रहे हैं और मुझे लगता है कि कोच के रूप में गंभीर एक बेहतर विकल्प हैं। लेकिन हां, गंभीर के लिए भारत की कोचिंग करना आसान नहीं होगा। जो द्रविड़ ने किया है, उसे सफलतापूर्वक आगे ले जाना गंभीर के लिए एक चुनौती होगी।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कहा कि वर्तमान में टीम इंडिया के पास सब कुछ है। उन्होंने कहा कि टैलेंट है, बुमराह जैसे गेंदबाज हैं, और पैसे की कोई कमी नहीं है। उन्होंने यह भी बताया कि युवा खिलाड़ियों की संख्या बड़ी है। गंभीर के पास वर्तमान में सब कुछ है, और अब उनके लिए सबसे बड़ी चुनौती यह है कि वे इसे बरकरार रखें, क्योंकि दूसरी टीमें भी टीम इंडिया को पीछे छोड़ने का प्रयास करेंगी। गंभीर एक उत्कृष्ट खिलाड़ी और कोच रहे हैं, इसलिए देखना दिलचस्प होगा कि वे अब टीम इंडिया को कितने आगे ले जाते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

error: Content is protected !!