Sunday, September 8, 2024

26.1 C
Delhi
Sunday, September 8, 2024

Homeटेक्नोलॉजीLaptop Phone Calls: लैपटॉप पर कैसे बजेगी फोन की घंटी? जानें क्या...

Laptop Phone Calls: लैपटॉप पर कैसे बजेगी फोन की घंटी? जानें क्या है इसकी सेटिंग ?

Laptop Phone Calls: ऑफिस में अक्सर हम सभी फोन को साइलेंट मोड पर रखकर लैपटॉप पर काम करते हैं। लैपटॉप पर काम करते टाइम फोन पर आने वाली कॉल छूट जाती हैं। अगर आपके भी साथ ऐसा हो रहा है तो यह सूचना आपके लिए है, इसके बाद आपको इस समस्या का आसानी से छुटकारा मिल जाएगा क्योंकि आपके सभी फोन कॉल्स लैपटॉप स्क्रीन पर शो होने लगेंगे। इस तकनीक को अपनाने के बाद आपकी कोई भी कॉल मिस नहीं होगी। इसके लिए बस आपको अपने लैपटॉप में कुछ सोटिंग करनी होगी। बस इसके बाद मजे से लैपटॉप में मूवी देख या काम कर सकेंगे।

कैसे बजेगी लैपटॉप पर फोन की घंटी-

यह समस्या हर एक ऑफिस कर्मचारी को होती है। अगर आप भी इस दिक्कत से काफी परेशान हैं, तो इस आर्टिकल में आज हम आपको एक ऐसी सेटिंग के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी सहायता से आप लैपटॉप पर अपनी कॉल्स आसानी से रिसीव कर पाएंगे। चलिए जानते हैं उस सेटिंग के बारे में।

  • इसके लिए सबसे पहले आपको अपने लैपटॉप में विंडो के साथ आई (I) को एक साथ दबाना होगा।
  • इस प्रक्रिया को करने के बाद एक नई स्क्रीन ओपन होगी। स्क्रीन ओपन होने के बाद यहां पर फोन का ऑप्शन का सलेक्ट करें।
  • यहां से फोन लिंक को ऑन करने के बाद इसके ठीक नीचे आपको ओपन फोन लिंक का ऑप्शन शो होगा। अब आप इस ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • यह करने के बाद आपके लौपटॉप-पीसी पर मैसेज नोटिफिकेशन के साथ-साथ फोन कॉल्स तक भी लैपटॉप पर शो होने लगेंगे।
  • इसके लिए बस एक स्टेप और करना है कि लास्ट में दिए गए डिवाइस ऑप्शन एंड्रॉयड या आईफोन में से अपना एक डिवाइस सलेक्ट करना होगा।
  • इसके बाद आपके स्क्रीन के सामने एक क्यूआर कोड आएगा उसे अपने फोन से स्कैन करना है और विडोंज के कनेक्ट करना है। इसके लिए आपसे जो परमिशन मांगी जाए उसे अलाउ करें।

कभी भी कर सकते है बंद-

इसके बाद आप जब भी हेडफोन, ईयरबड्स आदि लगाकर को लैपटॉप-पीसी में मूवी देख रहे होंगे या काम कर रहे होंगे तो बार-बार फोन चेक करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। अगर आपके फोन पर जो भी कॉल या मैसेज आएगा या कोई भी नोटिफिकेशन आएगी तो वो आपको लैपटॉप-पीसी पर आसानी से दिख जाएगी। इस फीचर को आप कभी भी बंद कर सकते है, जब आपको जरूरत है तभी इनेबल कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

error: Content is protected !!