Monday, September 16, 2024

31.1 C
Delhi
Monday, September 16, 2024

Homeदेश विदेशNabanna Abhiyan: कोलकाता में 6000 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात, TMC ने लगाया...

Nabanna Abhiyan: कोलकाता में 6000 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात, TMC ने लगाया आरोप

Nabanna Abhiyan: आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में जूनियर डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी के मामले को लेकर आज के दिन यानी 27 अगस्त को छात्र, प्रदेश सचिवालय यानी नबन्ना भवन के आस पास नबन्ना अभियान करेंगे। पश्चिमबंगाल  छात्र समाज नामक संगठन के बैनर तले यह मार्च बुलाया गया है। इससे सम्बंधित आइये नबन्ना के बारें में जानते है।

जानें क्या है Nabanna?

दरअसल, 2011 से पहले बंगाल का सचिवालय रायटर्स बिल्डिंग हुआ करता था। साल 2011 में ममता बनर्जी सरकार ने हावाड़ा में हुबली नदी के किनारे एक बिल्डिंग को सचिवालय का रूप दिया, जिसे नबन्ना

नाम दिया गया। नब का मतलब है नया।

Nabanna Abhiyan: बीजेपी ने किया प्रदर्शन का समर्थन-

नबन्ना अभियान’ को ध्यान में रखते हुए बंगाल सरकार द्वारा सुरक्षा को लेकर कड़ी व्यवस्था की गई है। रेप-मर्डर के विरोध में पश्चिमबंगाल छात्र समाज नाम के संगठन ने नबन्ना अभियान का आह्वान किया है। जानकारी के लिए बता दें कि बीजेपी ने  इस प्रदर्शन का जमकर समर्थन किया है। वहीं, इस विरोध प्रदर्शन से वामपंथी दलों ने खुद को अलग कर दिया है। उन्होंने कहा है कि लोगों का ध्यान भटकाने के लिए यह भाजपा-आरएसएस की कोशिश है

Nabanna Abhiyan: 160 से अधिक जवान तैनात-

आपको बता दें कि नबन्ना अभियान को देखते हुए कोलकाता पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। जिसके कारण शहर में लगभग 6000 से अधिक पुलिसकर्मीयों को तैनात किया गया।इसके अलावा 19 पॉइंट पर बैरिकेड लगाए गए हैं। महत्वपूर्ण जगहों पर 5 एल्युमीनियम बैरिकेड लगाए गए हैं। नबन्ना भवन के बाहर तीन लेयर का सुरक्षा घेरा बनाया गया है। पूरे दिन पुलिस कंट्रोल रूम से कोलकाता पुलिस के जॉइंट कमिश्नर (हेडक्वार्टर) मीराज खालिद सीसीटीवी फुटेज की निगरानी करेंगे। 

नबन्ना भवन के चारों ओर डीसीआरएफ के 160 से अधिक जवान तैनात किए गए हैं। मुख्य सचिव, गृह सचिव, और डीजीपी सुबह 10 बजे से नबन्ना भवन में मौजूद रहेंगे। सीपी विनीत गोयल पुलिस मुख्यालय के कंट्रोल रूम से संचालन करेंगे। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी नबन्ना भवन आ सकती हैं।

Nabanna Abhiyan: हालात को काबू में रखने के लिए पूरी तैयारी-

कोलकाता में पहले से ही विभिन्न जिलों से अतिरिक्त बल बुला लिया गया है। साथ ही  हालात को काबू में रखने के लिए कॉम्बैट फोर्स, आरएएफ, क्यूआरटी, एचआरएफएस, और वाटर कैनन की पूर्ण रूप से तैनाती की गई हैं। पुलिस ने नबन्ना अभियान के आयोजकों से उन नेताओं की जानकारी मांगी है जो इस रैली का नेतृत्व करेंगे। इसके अलावा, पुलिस ने रैली के रूट, समय, और इसमें शामिल होने वाले लोगों की संख्या के बारे में भी जानकारी मांगी है। फिलहाल, आयोजकों ने इस पर कोई जवाब नहीं दिया है।

Nabanna Abhiyan: TMC ने विपक्ष पर किया तीखा हमला-

TMC ने विपक्ष पर तीखा हमला किया है। पार्टी के प्रवक्ता कुणाल घोष ने बीजेपी पर अशांति भड़काने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा, “वो राजनीतिक अस्थिरता लाने की कोशिश कर रहे हैं। लोग इस समय न्याय चाहते हैं।”

READ MORE : Doctor Rape Case: संजय रॉय ने किया बड़ा खुलासा! कहा ‘मैं निर्दोष हूँ’

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

error: Content is protected !!