Sunday, September 8, 2024

26.1 C
Delhi
Sunday, September 8, 2024

Homeप्रदेशधीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने जारी किया वीडियो, सीएम धामी के किस निर्णय...

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने जारी किया वीडियो, सीएम धामी के किस निर्णय को सराहा ?

देहरादून। बागेश्वरधाम पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने उत्तराखंड में एक विश्वविद्यालय में हिंदू अध्ययन केंद्र खोलने और चारधाम समेत अन्य प्रमुख मंदिरों के नाम से अन्यत्र ट्रस्ट, संस्था अथवा समिति गठित न होने देने के धामी सरकार के निर्णयों को सराहा है।

बागेश्वरधाम पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने वीडियो जारी कर कहा कि वर्तमान में समूचे देश में सनातन धर्म की लहर और जागृति अद्भुत रूप से व्याप्त हो रही है। जनमानस के कण-कण में तो राम हैं ही, यहां पल-पल, क्षण-क्षण में भी राम हैं। वर्तमान समय में सनातन के हित में सरकारों द्वारा जो निर्णय लिए जा रहे हैं, वे अद्भुत हैं।

धामी ने लिया बहुत ही सुंदर निर्णय-

उन्होंने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को लाडला बताते हुए कहा कि धामी ने बहुत ही सुंदर निर्णय लिया है। विश्वविद्यालय में हिंदू अध्ययन केंद्र खोलने का निर्णय बहुत अच्छा है। इससे भारत की प्राचीन संस्कृति बच्चों के दिल-दिमाग में बैठेगी। जब वे बड़े होंगे तो भारत की सनातनी संस्कृति को कोई मिटा नहीं सकेगा।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के चारों धामों व प्रमुख मंदिरों के नाम से अन्यत्र कोई ट्रस्ट, संस्था या समिति नहीं खोली जाएगी, मुख्यमंत्री धामी का यह निर्णय भी अच्छा है। इससे लोग भ्रमित नहीं होंगे, मनमुखी नहीं होंगे। चार धामों की परंपरा और महिमा ठीक ऐसे ही व्याप्त रहेगी।

जानकारी के लिए बता दें, उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांवड़ यात्रा मार्ग पर लगे हुए दुकानों को नेमप्लेट लगाने का आदेश दिया था। उनके आदेश के बाद अब मध्य प्रदेश छतरपुर जिले के पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने बागेश्वर धाम के दुकानदारों को अल्टीमेटम दिया है।पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि 10 दिन के अंदर अपनी दुकानों पर नेम प्लेट लगवा लें। नहीं तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी।धीरेन्द्र शास्त्री गुरु पूर्णिमा के दिन बागेश्वर धाम में फरमान सुनाया है। उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार के दुकानों के बाहर नेम प्लेट लगाने के आदेश की सराहना की है।

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा हम बागेश्वर धाम में भी दुकान लगाने वाले सभी दुकानदारों को आदेश देते हैं कि अपनी दुकानों के बाहर नेम प्लेट जरूर लगाएं, जिससे पता चल सके कि राम वाले हैं या रहमान वाले। धीरेन्द्र शास्त्री ने आगे कहा- ‘हमें न राम वालों से प्रॉब्लम है, न रहमान वालों से। हमें समस्या है कालनेमियों से। नाम बताने में कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। पंडित धीरेन्द्र शास्त्री ने कहा- ‘बागेश्वर धाम में दुकानदार वाले जो है दुकान के बाहर नेम प्लेट में टांग दो, ताकि आने वाले श्रद्धालुओं का धर्म भ्रष्ट न हो। हमारी आज्ञा है बागेश्वर धाम के सभी दुकानदार 10 दिन के अंदर नेम प्लेट लगवा लें। नहीं तो इसके आगे कार्रवाई धाम समिति कानून के अनुसार करेगी।शासन-प्रशासन को ज्ञापन दिया जाएगा। फिर नहीं कहएिगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

error: Content is protected !!