Friday, October 18, 2024

31.1 C
Delhi
Friday, October 18, 2024

Homeप्रदेशUP NEWS: OP राजभर ने अखिलेश, राहुल को लेकर कह दी यह...

UP NEWS: OP राजभर ने अखिलेश, राहुल को लेकर कह दी यह बड़ी बात, राजनीतिक गलियारों में मचा हलचल  

UP NEWS: उत्तर प्रदेश के पंचायती राज और अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने शनिवार को बरेली यूनानी मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया। इस दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने महत्वपूर्ण सवाल उठाया कि जब वन नेशन-वन इलेक्शन (एक राष्ट्र, एक चुनाव) की योजना लागू हो रही है, तो वन नेशन-वन एजुकेशन (एक राष्ट्र, एक शिक्षा प्रणाली) क्यों नहीं लागू किया जा रहा है। 

ओमप्रकाश राजभर ने शिक्षा व्यवस्था में एकरूपता की मांग की और यह सवाल किया कि देशभर में एक समान शिक्षा नीति क्यों नहीं हो सकती। उनका मानना है कि एक ही देश में विभिन्न स्तरों की शिक्षा प्रणालियां होने से असमानता बढ़ती है, और सभी नागरिकों के लिए एक समान शिक्षा प्रणाली लागू की जानी चाहिए।

UP NEWS: कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर कसा तंज

उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भी तंज कसते हुआ कहा कि राहुल गांधी एक तरफ अमेरिका में कह रहे हैं कि आरक्षण खत्म करेंगे, दूसरी तरफ सपा नेता अखिलेश यादव कह रहे हैं कि आरक्षण खत्म नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि दोनों नेता आपस में तय कर लेंगे कि वह क्या करेंगे। 

ओमप्रकाश राजभर ने बरेली के यूनानी मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण करते हुए पाया कि कॉलेज का निर्माण तो पूरा हो चुका है, लेकिन बिजली के लिए धनराशि न मिलने के कारण अभी इसका संचालन शुरू नहीं हो पाया है। उन्होंने इस मुद्दे पर अपनी समीक्षा के दौरान कहा कि वे इस संबंध में सरकार से आवश्यक धनराशि का आवंटन कराएंगे, ताकि जल्द ही मेडिकल कॉलेज का संचालन शुरू हो सके। 

मंत्री ने आश्वासन दिया कि कॉलेज के सभी आवश्यक संसाधनों को जल्द से जल्द उपलब्ध कराकर इसे छात्रों और जनता के लिए खोला जाएगा, ताकि चिकित्सा सेवाओं का लाभ मिल सके।

UP NEWS: नगर निगम सफाई कर्मचारियों को नहीं मिल रही सुविधा

 आप सही को पता है कि नगर निगम में सफाई कर्मचारियों को वर्दी, दस्ताने और मस्क आदि मिलते हैं लेकिन यहां ग्रामीण क्षेत्र के सफाई कर्मचारियों को ऐसी कोई भी सुविधा नहीं दी गई है जिसकी उन्हें जरूरत होती है। लेकिन उन्हें कोई भी  सुविधा नहीं मिल रही है। यह मुद्दा उत्तर प्रदेश ग्राम पंचायत राज सफाई कर्मचारी संघ की ओर से पंचायत राजमंत्री ओपी राजभर के समक्ष उठाया गया। इस संबंध में उन्हें ज्ञापन दिया गया। 

प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र पाल सिंह ने बताया कि प्रदेश में 101688 कर्मचारी हैं। इन कर्मचारियों का जीवन सुरक्षा उपकरण न होने के कारण खतरें में है। मस्क, दस्ताने और जूते आदि के साथ वर्दी देने का मुद्दा राज्य सरकार के लिए बहुत छोटा है लेकिन कर्मचारियों के लिए बहुत बड़ा है। 

UP NEWS: मंत्री को ज्ञापन सौंपकर अपनी समस्याएं रखीं

ओमप्रकाश राजभर ने यह भी कहा कि यदि 9 जून 2009 के शासनादेश में संशोधन करके आवश्यक उपकरणों को उसमें जोड़ा जाए, तो कर्मचारियों की समस्याओं का समाधान हो सकता है। इस संदर्भ में उन्होंने कर्मचारियों की समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए शासनादेश में बदलाव की आवश्यकता पर जोर दिया।

उत्तर प्रदेश ग्राम पंचायत सफाई कर्मचारी संघ के जिला अध्यक्ष तेज पाल सिंह के साथ कैलाश बाबू सागर प्रेम नारायणविजय पाल सिंह बृजपाल सिंहआदि ने मंत्री को ज्ञापन सौंपकर अपनी समस्याएं रखीं, जिनके समाधान के लिए उपकरणों की उपलब्धता सुनिश्चित करने की बात कही गई।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

error: Content is protected !!