Sunday, September 8, 2024

26.1 C
Delhi
Sunday, September 8, 2024

Homeबड़ी खबरचुनौती से कम नहीं है फुटबॉल नेशनल चैंपियनशिप, जहां खिलाड़ियों के शॉट...

चुनौती से कम नहीं है फुटबॉल नेशनल चैंपियनशिप, जहां खिलाड़ियों के शॉट लगाने की कम और गिरने की ज्यादा आई आवाज़

देहरादून। उत्तराखंड टीम के चयन के लिए हुए ट्रायल में खिलाड़ियों को घास और कीचड़ के बीच खेलना पड़ा। इसकी वजह से खिलाड़ियों को शॉट लगाने और गेंद लेकर भागने में परेशानियों का सामना करना पड़ा। यह हाल पूरे दिन देखने को मिला।

दरअसल ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन की ओर से जूनियर बालिकाओं की फुटबाल नेशनल चैंपियनशिप का आयोजन किया जाना है। ऐसे में इस प्रतियोगिता के लिए पहली बार दून के पवेलियन मैदान में ट्रायल आयोजित किए गए। दो दिवसीय ट्रायल के लिए पहले दिन प्रदेश भर से बालिकाएं दून पहुंची।

बृहस्पतिवार को मैदान का जायजा लिया गया तो पूरे मैदान में कुछ एक जगहों को छोड़ कीचड़ और घास देखने को मिली। इस बीच खिलाड़ियों को बाल पास करने में मशक्कत करनी पड़ी।

खिलाड़ियों के शॉट लगाने की कम और गिरने की ज्यादा आई आवाज़-

मैदान में कीचड़ और घास होने की वजह से खिलाड़ी शॉट लगाते हुए कम और गिरते हुए ज्यादा दिखे। आलम यह रहा कि एक मिनट में तीन खिलाड़ी पांच बार गिरते नजर आए। इस दौरान कई खिलाड़ी बुरी तरह चोटिल भी हुए।

कैसा है रुद्रपुर का मैदान ?

खिलाड़ियों ने बताया, यह ट्रायल आज से पहले रुद्रपुर के मैदान में आयोजित किए जाते थे। लेकिन इस बार बालिका टीम के चयन के लिए ट्रायल पवेलियन में कराए गए। पवेलियन मैदान की तुलना में रुद्रपुर का मैदान बेहतर है।

इस प्रकरण पर प्रभारी जिला क्रीड़ा अधिकारी ने यह कहा-

इस मामले को लेकर निधि बिंजोला, प्रभारी जिला क्रीड़ा अधिकारी ने मीडिया से बातचीत में यह कहा कि एक महीने पहले ही मैदान में मिट्टी डाली गई थी। लेकिन उसके बाद से ही मैदान में लगातार टूर्नामेंट चल रहे हैं। घास कटाई का काम इसलिए नहीं किया जा रहा है क्योंकि आजकल बरसात है। बारिश के दिनों घास कटाई के दौरान करंट लगने से दुर्घटना होने की आशंका है। मरम्मत के लिए 15-20 दिन तक मैदान को बंद रखना होगा। जल्द ही इसे ठीक करा लिया जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

error: Content is protected !!