Friday, October 18, 2024

31.1 C
Delhi
Friday, October 18, 2024

Homeबड़ी खबरLaapataa Ladies ने इस बार मार ली बाजी, Oscars में हुई एंट्री...

Laapataa Ladies ने इस बार मार ली बाजी, Oscars में हुई एंट्री…

Laapataa Ladies: Kiran Rao की Laapataa Ladies फिल्म को लोगों द्वारा बेहद पसंद किया गया था। इस मूवी ने अपनी छाप लोगों के दिल में ऐसा छोड़ दिया की इसे लोग बार-बार देखना पसंद करते हैं। इस फिल्म को लेकर एक ऐसी खबर आ रही है जिसे सुनकर आप हैरान हो जाएगा। चलिए जानते हैं…

मिली जानकारी के मुतबिक, भारत की Oscars 2025 में ऑफिशियल एंट्री पाने वाली फिल्म बन गई है। बेहतरीन वर्ड ऑफ माउथ वाली इस फिल्म को भारत की तरफ से 97th Academy Awards में भेजा गया है। आपको बता दें कि, इसे Best Foreign Language Film Category के तहत इंडिया की तरफ से सबमिट किया गया है।

Laapataa Ladies: 29 फिल्मों में से चुना गया

बता दें कि इस फिल्म को The Film Federation of India ने अनाउंस किया है कि किरण राव की इस सटायरिकल फिल्म को 29 फिल्मों में से चुना गया है। इस बार ऑस्कर में भेजे जाने के लिए Animal, Aattam, Maharaja, Kalki 2898 AD, Hanu-Man और कान विनर फिल्म All We Imagine As Light जैसी फिल्मों को भेजा गया था। जिसमें से ‘लापता लेडीज़’ को सेलेक्ट कर के ऑस्कर के लिए भेजा गया है।

Laapataa Ladies: 13 सदस्यों की कमिटी ने चुना

किरण राव द्वारा निर्देशित और आमिर खान द्वारा प्रोड्यूस की गई फिल्म ‘लापता लेडीज’ को 13 सदस्यों की कमिटी ने चुना है, जिसमें यह 29 फिल्मों के बीच से प्रमुख रही। हालांकि, बड़े पर्दे पर इस फिल्म ने अपेक्षित कमाई नहीं की थी, लेकिन ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ होने के बाद इसने दर्शकों के बीच धमाल मचा दिया। फिल्म की कहानी और इसका ट्रीटमेंट दर्शकों को बेहद पसंद आया, जिससे यह लगभग हर घर में देखी गई और काफी सराही गई। यह फिल्म अपने अनूठे प्रस्तुतीकरण और कथानक के कारण दर्शकों के दिलों में अपनी जगह बना पाई।

Laapataa Ladies: फिल्मों के सेलेक्शन और उसके प्रॉसेस पर पूरा भरोसा है-किरण राव

आपको बता दें कि, एक दिन किरण राव ने कहा था कि अगर उनकी ये फिल्म ऑस्कर के लिए भेजी जाती है तो उनका सपना पूरा हो जाएगा। किरण राव ने आगे यह भी कहा था कि उन्हें फिल्मों के सेलेक्शन और उसके प्रॉसेस पर पूरा भरोसा है। उन्हें यकीन था फेडरेशन बेस्ट फिल्म को ही ऑस्कर के लिए भेजेगा। हालांकि किरण ने एक पुराने इंटरव्यू में ये भी कहा था कि वो ‘लापता लेडीज़’ की सक्सेस को वो फेलियर की तरह देखती हैं। क्योंकि पिक्चर ने बॉक्स ऑफिस पर ठीक कमाई नहीं की। ख़ैर, मार्च में रिलीज़ हुई लापता लेडीज़ की ओवरऑल कमाई 20.24 करोड़ रुपए कमाए थे। मगर जब ये फिल्म नेटफ्लिक्स पर आई तो व्यूज़ के मामले में सबको पीछे कर दिया।

Laapataa Ladies: सितंबर 2023 में TIFF में हुई थी प्रदर्शित

लापता लेडीज़ को 48वें टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (TIFF) 2023 में भी दिखाया गया था। यह फिल्म सितंबर 2023 में TIFF में प्रदर्शित हुई थी और इसे दर्शकों से काफी सराहना मिली। फिल्म की कहानी दो दुल्हनों के इर्द-गिर्द घूमती है, जो घूंघट के कारण खो जाती हैं। फिल्म की यह अनोखी कहानी और इसका निर्देशन लोगों को पसंद आया है। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

error: Content is protected !!