Friday, October 18, 2024

31.1 C
Delhi
Friday, October 18, 2024

Homeबड़ी खबरRanveer Youtube Channel Hacked: सुप्रीम कोर्ट के बाद मशहूर यूट्यूबर का channel हुआ...

Ranveer Youtube Channel Hacked: सुप्रीम कोर्ट के बाद मशहूर यूट्यूबर का channel हुआ हैक, जानें कैसे और किसने किया Hacked 

Ranveer Youtube Channel Hacked: देश में टेक्नोलॉजी तेज गति से बढ़ती जा रही है। ऐसी तकनीक के कारण बहुत सी सुविधा प्राप्त होती है और कुछ हानि भी होती है। आज के समय social media प्लेटफार्म बहुत तेज़ी से आगे भी बढ़ रहा है और हैक भी हो रहा है. कुछ दिन पहले आप सभी ने यह जरूर सुना होगा कि सुप्रीम कोर्ट का YouTube चैनल हैक हो गया था।

जिसके कुछ दिन बाद ही मशहूर  YouTuber रणवीर अल्लाहबादिया के दोनों यूटयब चैनल हैक हो गए हैं और सभी वीडियो डिलीट कर दिए गए हैं। हैकर्स ने नेशनल क्रिएटर्स अवार्ड से सम्मानित यूट्यूबर के लोकप्रिय चैनल BeerBiceps को हैक करके उसका नाम बदलकर “@Elon.trump.बी ” कर दिया। वहीं, उनके निजी चैनल का नाम भी बदलकर “@Tesla.event.trump_2024” कर दिया है।

Ranveer Youtube Channel Hacked: हैकर ने किया लाइव स्ट्रीम

मिली जानकारी के मुताबिक, हैकर्स ने रणवीर के यूट्यूब चैनल पर मौजूद सभी वीडियो को डिलीट कर दिया है। साथ ही, ऐसा बताया जा रहा है कि, हैकर्स ने AI के सहारे एलन मस्क जैसे दिखने वाले शख्स के साथ लाइव स्ट्रीम भी किया। लाइव स्ट्रीम में हैकर ने लोगों से क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करने के लिए कहा और यह वादा किया कि उनका पैसा दोगुना हो जाएगा।

बता दें कि, हैकर्स ने लाइव स्ट्रीम के दौरान एक QR कोड भी दिखाया और लोगों से कहा कि वो उसे स्कैन करके elonweb.net पर बिटकॉइन या इथेरियम सेंड करें। बता दें यह कोई पहला मौका नहीं है, जब हैकर ने किसी मशहूर शख्स या संस्थान का सोशल चैनल हैक किया हो। पहले भी कई बार हैकर्स ने नामचीन हस्तियों का सोशल मीडिया हैंडल हैक करके क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करने के लिए लिंक शेयर किए हैं।  इतने मामलों के बाद यह पूर्ण रूप से पता चल गया है कि अब यह एक बहुत पुराना तरीका है, जिसमें लोगों को अपने जाल में फंसाया जा सके।

फिलहाल YouTube से दोनों चैनल हटा दिए गए हैं। जब इन दोनों चैनल को सर्च किया गया तो यू्ट्यूब ने बताया कि यह कंपनी की पॉलिसी के खिलाफ थे। यूट्यूबर रणवीर अल्लाहबादिया की तरफ से फिलहाल इसे लेकर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।

Ranveer Youtube Channel Hacked: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिला था अवार्ड

8 मार्च 2024 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भरत मंडपम में आयोजित नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड्स में यूट्यूबर रणवीर अल्लाहबादिया को “डिसरप्टर ऑफ द ईयर” का अवॉर्ड दिया। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी और रणवीर के बीच हुई बातचीत सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी। बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने हंसते हुए कहा, “अब लोग कहेंगे कि तुम BJP से हो,” जिससे माहौल हल्का हो गया। रणवीर अल्लाहबादिया के यूट्यूब चैनल “बीयर बाइसेप्स” पर लाखों फॉलोअर्स हैं और वह सोशल मीडिया पर खासे लोकप्रिय हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

error: Content is protected !!