Friday, October 18, 2024

31.1 C
Delhi
Friday, October 18, 2024

HomeराजनीतिArvind Kejriwal News: PM MODI पर केजरीवाल ने पूछे तीखे सवाल,...

Arvind Kejriwal News: PM MODI पर केजरीवाल ने पूछे तीखे सवाल, कानून को लेकर मचा बवाल 

Arvind Kejriwal News: दिल्ली यानी देश की राजधानी बहुत दिन से चर्चा का विषय बनी हुई है, जैसे कि आप सभी को पता है कि दिल्ली में अरविन्द केजरीवाल CM पद से इस्तीफा दे चुके हैं। पद को छोड़ने के बाद केजरीवाल BJP और RSS पर तंज कसा है। चलिए जानते हैं आखिरकार क्या है पूरा मामला… 

आपको बता दें कि जनता की अदालत में आरएसएस चीफ मोहन भागवत से पांच सवाल पूछने के बाद अब केजरीवाल ने उन्हें पत्र लिखा है। केजरीवाल ने अपने पत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रिटायरमेंट से लेकर केंद्रीय जांच एजेंसी के दुरुपयोग को लेकर  कई सवाल पूछे हैं ।

Arvind Kejriwal News: 75 साल की उम्र के बाद बीजेपी के नेता हो जाएंगे रिटायर

दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल ने आरएसएस चीफ से सबसे अंतिम सवाल पीएम मोदी को लेकर किया। उन्होंने पूछा, “आप सबने मिलकर कानून बनाया कि 75 साल की उम्र के बाद बीजेपी के नेता रिटायर हो जाएंगे। इस कानून का खूब प्रचार किया गया। इसी कानून के तहत लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी जैसे कई कद्दवार बीजेपी नेताओं का रिटायर किया गया।”

Arvind Kejriwal News: अमित शाह का कहना है कि वो कानून पीएम मोदी पर लागू नहीं होगा

पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल कुछ और नेताओं से उदाहरण देते हुए आरएसएस से पूछा, “पिछले 10 सालों में इस कानूनों के तहत अन्य कई बीजेपी नेताओं को रिटायर किया गया जैसे शांता कुमार, सुमित्रा महाजन आदि। अब गृह मंत्री अमित शाह का कहना है कि वो कानून पीएम मोदी पर लागू नहीं होगा। क्या इस पर आपकी सहमति है कि जिस कानून के तहत लालकृष्ण आडवाणी को रिटायर किया गया, वो कानून अब पीएम मोदी पर लागू नहीं होगा। क्या सबके लिए कानून समान नहीं होना चाहिए?”

Arvind Kejriwal News: आरएसएस प्रमुख से पूछा सवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र की मोदी सरकार पर लगातार जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए आरएसएस प्रमुख से सवाल पूछा है। केजरीवाल ने अपने पत्र में कहा, “देशभर में लालच देकर या फिर ईडी-सीबीआई की धमकी देकर दूसरी पार्टियों के नेताओं को तोड़ा जा रहा है। क्या यह आपको मंजूर है?” इससे पहले, 22 सितंबर 2024 को “जनता की अदालत” में भी केजरीवाल ने यही सवाल उठाते हुए आरएसएस प्रमुख से इस पर उनकी राय जानने की मांग की थी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

error: Content is protected !!