Friday, September 20, 2024

26.1 C
Delhi
Friday, September 20, 2024

Homeशिक्षा एवं रोजगारNEET PG परीक्षा की तारीख का हुआ एलान, इसी महीने दो पालियों...

NEET PG परीक्षा की तारीख का हुआ एलान, इसी महीने दो पालियों में होंगी परीक्षाएं

NEET PG 2024 के लिए परीक्षा तिथि का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है। इस वर्ष आयुर्विज्ञान में राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा – पीजी (NEET PG) 2024 की तारीख का ऐलान राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (NBEMS) ने कर दिया है। बोर्ड द्वारा आज, 5 जुलाई को जारी अधिसूचना के अनुसार, NEET PG 2024 का आयोजन इस महीने में किया जाएगा। यह परीक्षा देश भर के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों में पोस्ट-ग्रेजुएट डिग्री/डिप्लोमा कोर्सेज में दाखिले के लिए है।

दो पालियों में कराये जायेंगे एग्जाम

NEET PG की 2024 में सम्मिलित होने के लिए सभी उम्मीदवार को पंजीकरण के लिए ध्यान देना पड़ेगा, क्योंकि NBEMS ने परीक्षा का आयोजन दो पालियों में किए जाने की घोषणा की है, लेकिन बोर्ड के तरफ से इस पाली को लेकर अभी तक उतनी जानकारी नहीं दी गई है।इन सभी जानकारियों से अपडेट रहने के लिए आप इसके आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in पर जाकर देख सकते है।

23 जून को होनी थी परीक्षा

NEET PG 2024 परीक्षा का आयोजन पहले 23 जून को होना था। लेकिन, परीक्षा की शुरुआत से 12 घंटे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने एक विज्ञप्ति जारी करते हुए इसे स्थगित कर दिया था। मंत्रालय ने इस निर्णय को देशव्यापी प्रदर्शनों के संदर्भ में ‘सावधानीपूर्वक कार्रवाई’ के रूप में लिया था, जिसमें प्रतियोगी परीक्षाओं की प्रामाणिकता पर भी सवाल उठे थे ।

NBEMS ने जारी की परीक्षा की नई तारीख

NEET PG 2024 परीक्षा के स्थगित होने के बाद उम्मीदवारों ने नई परीक्षा तिथि की मांग की थी। NBEMS ने नयी परीक्षा तिथि को लेकर शुक्रवार को लेकर जानकारी दे दी है।11 अगस्त को NEET PG 2024 की परीक्षाएं आयोजित कराई जाएँगी|

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

error: Content is protected !!