Friday, October 18, 2024

22.1 C
Delhi
Friday, October 18, 2024

HomeBlogBangladeshi intruders: अमित शाह के बयान पर मो यूनुस की सरकार ने...

Bangladeshi intruders: अमित शाह के बयान पर मो यूनुस की सरकार ने जताई आपत्ति, बांग्लादेशी घुसपैठ को लेकर कही बड़ी बात..

Bangladeshi intruders: गृहमंत्री अमित शाह आए दिन अपने बयान के कारण हमेशा सुखियों में रहते हैं। एक बार फिर इनकी प्रक्रिया से बांग्लादेश घुसपैठियों से जुड़े एक बयान पर मुहम्मद यूनुस की अंतरिम सरकार भड़क गई है। बता दें कि, एक चुनावी रैली के दौरान अमित शाह ने झारखंड से बांग्लादेशी घुसपैठियों को बाहर निकालने की बात कही थी।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, इस बयान को लेकर मुहम्मद यूनुस की अंतरिम सरकार ने कड़ा विरोध जताया है। बांग्लादेश के विदेश मंत्रालय ने सोमवार को ढाका में भारतीय उच्चायोग को इससे जुड़ा विरोध पत्र सौंपा है।

Bangladeshi intruders: लोग वोट बैंक की राजनीति के लिए बांग्लादेशी घुसपैठियों को शरण दे रहे हैं

बांग्लादेश ने इस पत्र के माध्यम से कहा कि पड़ोसी देश के जिम्मेदार लोगों की तरफ से आने वाले इस तरह के बयान दो मित्र देशों के बीच आपसी समझ और सम्मान की भावना को कमजोर करते हैं। यह बवाल इसलिए हो रहा है कि शुक्रवार को गृह मंत्री अमित शाह ने झामुमो नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार पर आरोप लगाया था। आरोप लगाते हुए कहा कि ये लोग वोट बैंक की राजनीति के लिए बांग्लादेशी घुसपैठियों को शरण दे रहे हैं। गृह मंत्री ने चेतावनी दी थी कि यदि इन्हें रोका नहीं गया तो आने वाले 25-30 सालों में बांग्लादेशी घुसपैठियों की संख्या में बेहद वृद्धि हो जाएगी।

Bangladeshi intruders:’झारखंड में बांग्लादेशी घुसपैठियों के लिए कोई जगह नहीं है

दरअसलबोकारो में आयोजित एक चुनावी रैली के दौरान गृह मंत्री ने कहा कि ‘झारखंड में बांग्लादेशी घुसपैठियों के लिए कोई जगह नहीं है। वे घुसपैठियों हमारे देश कि बेटियों और बहनों से शादी करके जमीन हड़प ले रहें हैं। इसके साथ ही समृद्ध आदिवासी संस्कृति को नष्ट कर रहे हैं।’ गृह मंत्री ने आगे कहा कि ‘यदि इसी तरह से चलता रहा तो आने वाले समय में ये लोग बहुमत में आ जाएंगे। कांग्रेस और हेमंत सोरेन इन्हें नहीं रोकेंगे, क्योंकि ये लोग वोट बैंक की राजनीति करते हैं। एक बार हमें सत्ता देकर देखिए हम सभी घुसपैठियों को बाहर कर देंगे।’ गृह मंत्री ने यह भी दावा किया कि संथाल परगना संभाग में आदिवासी आबादी 44 फीसदी से घटकर 28 फीसदी हो चुकी है। 

Bangladeshi intruders: भारत में निवास करते हैं कई करोड़ बांग्लादेशी 

आपने अक्सर देखा और सुना होगा कि, बांग्लादेश की सीमा भारत के कई राज्यों से लगती है, ऐसे में कहीं ना कहीं भारत के अंदर बांग्लादेशी घुसपैठ लंबे समय से राजनीतिक मुद्दा  बना हुआ है। भारत के अंदर कितने बांग्लादेशी रहते हैं, इनकी संख्या को लेकर भी अक्सर विवाद होता रहा है। आप जानकर हैरान हो जाएगे कि साल 2016 में तत्कालीन गृह राज्य मंत्री किरेन रिजिजू बांग्लादेशी घुसपैठियों की संख्या को लेकर आंकड़े पेश किए थे। उन्होंने कहा था कि  मिली जानकारी के मुताबिक, भारत के अंदर करीब 2 करोड़ बांग्लादेशी घुसपैठिए निवास कर रहे हैं।’

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

error: Content is protected !!