Monday, September 16, 2024

31.1 C
Delhi
Monday, September 16, 2024

Homeक्राइमKolkata Doctor Case: BJP नेता ने क्यों किया CAPF की मांग? मृतक...

Kolkata Doctor Case: BJP नेता ने क्यों किया CAPF की मांग? मृतक के पिता ने किस तरह माँगा इंसाफ

Kolkata Doctor Case: पश्चिम बंगाल में कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज-अस्पताल में एक प्रशिक्षु महिला डॉक्टर की हत्या का मामला एक राष्ट्रीय मुद्दा बन गया है। इसे लेकर देशभर के डॉक्टर सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं। जानकारी के लिए बता दें कि फ़िलहाल यह मामला CBI के हाथों में जा चूका हैं। इस हादसे के कारण इनके परिजन के साथ देश के पूरे अभिभावक डर और सहम गए हैं। यह सोचने वाली बात है कि देश को आजाद हुए 78 साल हो गए हैं लेकिन देश की बेटियां अब भी आजाद नहीं हुई हैं। 

जब पत्रकारों ने मृतक के पिता से बेटी की हत्या के मामले में बात की तो उन्होंने कहा कि सीबीआई के साथ बातचीत का विवरण देना उचित नहीं है। देश भर में जारी प्रदर्शन पर भी उन्होंने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने प्रदर्शनकारियों का आभार जताते हुए कहा कि ये सभी उनके बेटे-बेटियां हैं। 

CBI ने हमें आश्वासन दिया कि वह जल्द आरोपी को गिरफ्तार करेंगे-मृतक के पिता

मृतक के पिता ने कहा, “सीबीआई के साथ हमारी बातचीत का विवरण देना कानूनी तौर पर उचित नहीं है। इस मामले के संबंध में की गई पूछताछ के बारे में मैं आपको कुछ नहीं बता सकता। उन्होंने हमारे बयान रिकॉर्ड किए और लिखित में भी लिया। देश-दुनिया में जो विरोध हो रहा है, उसके लिए मैं सबका आभार व्यक्त करता हूं। जो भी मेरे साथ खड़े हैं, मैं उन सभी को अपने बेटे और बेटी के समान मानता हूं। सीबीआई ने हमें आश्वासन दिया कि वह जल्द से जल्द आरोपी को गिरफ्तार करेंगे और कड़ी से कड़ी सजा देंगे। मैंने मुआवजा ठुकरा दिया। अगर मैं मुआवजे के तौर पर पैसे ले लेता तो मेरी बेटी को बहुत दुख होता। मुझे न्याय चाहिए।”

CAPF की तैनाती की मांग –

जानकारी के लिए बता दें कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज-अस्पताल में प्रदर्शन के बीच ही कुछ अज्ञात प्रदर्शनकारियों ने इमरजेंसी वॉर्ड में घुसकर जमकर तोड़फोड़ किया। इस हमले के बाद भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला और सीबीआई के निदेशक को एक चिट्टी लिखी। उन्होंने आरजी कर अस्पताल में सबूतों को और अधिक नष्ट होने से बचाने के लिए सीएपीएफ की तैनाती की मांग की है। 

जानें क्या है पूरा मामला?

आरजी कर मेडिकल कॉलेज-अस्पताल में जूनियर डॉक्टर के साथ दरिंदगी की घटना गुरुवार-शुक्रवार मध्यरात्रि को हुई। मृतक मेडिकल कॉलेज में चेस्ट मेडिसिन विभाग की स्नातकोत्तर द्वितीय वर्ष की छात्रा और ट्रेनी डॉक्टर थीं। बता दें कि गुरुवार को अपनी ड्यूटी पूरा करने के बाद रात के 12 बजे उसने अपने दोस्तों के साथ डिनर किया। इसके बाद से महिला डॉक्टर का कोई पता नहीं चला। शुक्रवार सुबह उस वक्त मेडिकल कॉलेज में एक दम से हडकंप मज गया। यह शोर तब हुआ जब सेमिनार हॉल से अर्ध नग्न अवस्था में डॉक्टर का शव बरामद हुआ। घटनास्थल से मृतक का मोबाइल फोन और लैपटॉप भी मिला। आपको बता दें कि पोस्टमॉर्टम की शुरुआती रिपोर्ट से यह पता चला कि महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म की घटना हुई थी। जूनियर महिला डॉक्टर का शव गद्दे पर पड़ा हुआ था और गद्दे पर कई खून के धब्बे मिले। शुरुआती पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया गया है कि मृतक महिला डॉक्टर के मुंह और दोनों आंखों पर था। गुप्तांगों पर खून के निशान और चेहरे पर नाखून के निशान पाए गए। होठ, गर्दन, पेट, बाएं टखने और दाहिने हाथ की उंगली पर चोट के निशान भी पाए गए थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

error: Content is protected !!