Thursday, September 19, 2024

30.1 C
Delhi
Thursday, September 19, 2024

HomeखेलT20 विश्व कप 2024 फाइनल:- दिग्गजों की अनोखी भविष्यवाणी, जानें कि भारत...

T20 विश्व कप 2024 फाइनल:- दिग्गजों की अनोखी भविष्यवाणी, जानें कि भारत और साउथ अफ्रीका में किस टीम को मिलेगा खिताब

T20 विश्व कप 2024 विजेता के लिए बड़ी भविष्यवाणी: बारबाडोस में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाने वाला है फाइनल मुकाबला

Chris Gayle’s viral prediction for IND vs SA final match: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच बारबाडोस में आयोजित होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच का आगाज़ होने वाला है। इस फाइनल से पहले, विश्व प्रसिद्ध बल्लेबाज क्रिस गेल ने भारत और साउथ अफ्रीका के बीच इस फाइनल को लेकर अपनी भविष्यवाणी की है। उन्होंने इस मुकाबले के बारे में विमल कुमार के यू-ट्यूब चैनल पर जवाब दिया है। इस बार के फाइनल मैच में किस टीम की जीत होगी, यह गेल द्वारा दिया गया जवाब उनके प्रशंसकों द्वारा बहुत पसंद किया जा रहा है।

दिग्गजों ने की भविष्यवाणी , मंत्रमुग्ध हुए उनके प्रशंसक

गेल से पूछा गया कि इस बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में कौन सी टीम जीतेगी, उन्होंने इसका जवाब दिया, “50-50 ओवर के हिसाब से मेरी राय में दोनों टीमें शानदार हैं और मैं आशा करता हूं कि क्रिकेट ही जीते।” गेल ने यह तो नहीं बताया कि कौन सी टीम इस बार विश्व विजेता बनेगी , लेकिन उनके इस जबाब से क्रिकेट के उनके प्रशंसकों का दिल जरूर जीत लिया। यह याद रखें कि साउथ अफ्रीकी टीम ने अब तक किसी भी वर्ल्ड कप में विजयी नहीं बनी है, जबकि भारतीय टीम ने 2007 में टी20 वर्ल्ड कप जीता था भारत ने महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी में टी-20 विश्व कप जीता था। उसके बाद, 2014 में भारतीय टीम टी-20 विश्व कप के फाइनल तक पहुंची थी, लेकिन वहां खिताब नहीं जीत पाई थी। फाइनल में भारत को श्रीलंका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

कप्तान रोहित शर्मा तोड़ सकते हैं कई रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने कप्तान के रूप में एक रिकॉर्ड अपने नाम किया है। बता दें कि अब तक इस वर्ल्ड कप में उन्होंने 7 पारियों में 248 रन बना लिए हैं। अगर फाइनल में हिट मैन 56 रन बना लें, तो वे इस टी-20 वर्ल्ड कप में कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कप्तान बन सकते हैं। इस सम्मान में बाबर आजम का रिकॉर्ड है, जो साल 2021 में कप्तान के तौर पर 303 रन बना चुके थे।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग की अलग राय

भारतीय टीम तीसरी बार टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है। अब दोनों टीमें इतिहास रचने का मौका पाने से केवल एक जीत दूर है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले फाइनल के बारे में अपनी राय दी है और अफ्रीकी टीम को जीत का मंत्र दिया है। उन्होंने आईसीसी के साथ बात करते हुए कहा कि अफ्रीकी खिलाड़ी अपने टैलेंट के अनुसार खेलकर भारत को हरा सकते हैं। पोंटिंग ने इस मौके को ‘बहुत बड़ा अवसर’ बताया है और कहा है कि यहां आने वाले खिलाड़ी को इसे खासतौर पर आनंद लेना चाहिए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

error: Content is protected !!