Tuesday, September 17, 2024

28.1 C
Delhi
Tuesday, September 17, 2024

HomeBlogरेस्टोरेंट जैसा स्वाद पाने के लिए ऐसे बनायें आलू पोहा कटलेट

रेस्टोरेंट जैसा स्वाद पाने के लिए ऐसे बनायें आलू पोहा कटलेट

हम आपको पोहा कटलेट बनाने की एक आसान रेसिपी बताएंगे, जो क्रिस्पी, करारी और हेल्दी होने के साथ-साथ बहुत स्वादिष्ट भी है।

नाश्ते में आपने कई बार पोहा खाया होगा। यह न सिर्फ हल्का होता है, बल्कि स्वादिष्ट भी लगता है। लेकिन क्या आप पोहा कटलेट के बारे में जानते हैं? आज हम आपको पोहा कटलेट बनाने की एक आसान रेसिपी बताएंगे, जो क्रिस्पी, करारी, हेल्दी और बेहद टेस्टी है। पोहा कटलेट एक स्वादिष्ट और हेल्दी नाश्ता है, जो बच्चों और बड़ों दोनों को पसंद आता है। इसे बनाना भी बहुत आसान है और इसमें ज्यादा समय नहीं लगता। पोहा कटलेट को आप नाश्ते के साथ-साथ शाम की चाय के साथ भी खा सकते हैं।

पोहा कटलेट बनाने की सामग्री

1 कप पोहा (राइस पोहा)

1 उबला हुआ आलू

1/2 कप कटी हुई हरी मटर

1/4 कप कटा हुआ प्याज

1 इंच अदरक, छोटे टुकड़ों में कटा हुआ

1/4 कप कटा हुआ हरा धनिया

1/2 छोटा चमच हल्दी पाउडर

1 हरी मिर्च, बारीक कटी हुई

1/4 छोटा चमच लाल मिर्च पाउडर

1/4 छोटा चमच अमचूर पाउडर

1/4 छोटा चमच लाल मिर्च पाउडर

नमक स्वादअनुसार

तेल गरम करने के लिए

पोहा को 5 मिनट के लिए पानी में भिगो दें। एक बाउल में उबला हुआ आलू, प्याज, गाजर, मटर, हरी मिर्च, अदरक, लहसुन, हरी मिर्च का पेस्ट, धनिया पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, हल्दी पाउडर, गरम मसाला और हरा धनिया डालकर अच्छी तरह मिला लें। पोहा को पानी से निकालकर निचोड़ लें और आलू के मिश्रण में डालकर अच्छी तरह मिला लें। मिश्रण को 4-5 भागों में बांटकर कटलेट का आकार दें। एक कड़ाही में तेल गरम करें और कटलेट को सुनहरा भूरा होने तक तल लें। पोहा कटलेट को गरमागरम हरी चटनी या टोमैटो सॉस के साथ परोसें।

आप अपनी पसंद के अनुसार अन्य सब्जियां भी डाल सकते हैं। अगर आप कटलेट को और भी क्रिस्पी बनाना चाहते हैं, तो आप इसे ब्रेडक्रम्ब में रोल कर सकते हैं। पोहा कटलेट को ओवन में भी बेक किया जा सकता है। यह एक टेस्टी और हेल्दी नाश्ता का अच्छा विकल्प है और इसे बनाना भी बहुत आसान है। तो अगली बार जब आप कुछ नया और स्वादिष्ट बनाना चाहें, तो पोहा कटलेट जरूर ट्राई करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

error: Content is protected !!