Monday, September 16, 2024

29.1 C
Delhi
Monday, September 16, 2024

HomeBlogMonthly Horoscope July 2024 : मेष, वृष, मिथुन राशि सहित जानें अपनी...

Monthly Horoscope July 2024 : मेष, वृष, मिथुन राशि सहित जानें अपनी राशियों का मासिक राशिफल

Monthly Horoscope July 2024 : जुलाई 2024 मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि वालों के जीवन में क्या कुछ अच्छा और बुरा लेकर आ रहा है, आपके जीवन में क्या-क्या होने वाले है प्रमुख बदलाव आइये जानें प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य से अपना मासिक राशिफल।

मेष- इस राशि के जातकों के लिए जुलाई का महीना शुभता और सौभाग्य लिए है। इस माह आप अपनी वाणी और व्यवहार के जरिये लोगों से अपना काम निकालने में कामयाब रहेंगे। माह की शुरुआत किसी शुभ समाचार के साथ होगी। इस दौरान आपको करियर-कारोबार में अनुकूलता बनी रहेगी लेकिन जुलाई के दूसरे सप्ताह में आपकी महत्वाकांक्षा जरा ज्यादा ही रहेगी। कार्यक्षेत्र में कामकाज को लेकर दबाव रहेगा। इस दौरान आप उच्च पद की प्राप्ति अथवा अहम जिम्मेदारी को पाने के लिए प्रयासरत रहेंगे।

वृषभ- इस राशि के जातकों के लिए जुलाई का महीना कभी नरम तो कभी गरम रहने वाला है। करियर हो या फिर कारोबार इस माह आपको कई बार खुद से समझौता करना पड़ सकता है। महीने की शुरुआत में आपको सोचे हुए कार्य को पूरा करने तथा मनचाही चीज और सफलता को पाने के लिए कठिन परिश्रम करना होगा। इस दौरान भाग्य का अपेक्षित सहयोग न मिल पाने के कारण आपका मन थोड़ा खिन्न रहेगा। इस दौरान आपको एकै साधे सब सधै वाली कहावत याद रखनी होगी और एक साथ तमाम काम को हाथ में लेने से बचना होगा अन्यथा कार्य विशेष में सफलता की बजाय नुकसान झेलना पड़ सकता है।

मिथुन- इस राशि के जातकों के लिए जुलाई का महीना अत्यंत ही शुभ रहने वाला है। इस माह आपको आपके सोचे हुए कार्य समय पर पूरे होते हुए नजर आएंगे और आपको स्वजनों का पूरा सहयोग और समर्थन मिलेगा। माह की शुरुआत से ही आपका उत्साह और पराक्रम बढ़ा हुआ नजर आएगा। इस दौरान करियर-कारोबार के सिलसिले में की गई यात्राएं शुभ,सुखद और सफल साबित होंगी। धार्मिक-मांगलिक कार्य में शामिल होने का अवसर प्राप्त होगा।

कर्क- इस राशि के जातकों के लिए जुलाई माह मिलाजुला रहने वाला है। करियर और कारोबार की दृष्टि से जुलाई महीने की शुरुआत तो ठीक-ठाक रहेगी लेकिन दूसरे हफ्ते में आपको अचानक से किसी बड़ी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान आपको शुभचिंतकों और स्वजनों का सहयोग और समर्थन भी बामुश्किल मिल पाएगा। आजीविका के क्षेत्र में आने वाली दिक्कतों का असर आपकी पर्सनल लाइफ पर भी देखने को मिल सकता है।

सिंह- इस राशि के जातकों को जुलाई माह में पास के फायदे में दूर का नुकसान करने से बचना होगा। इस माह किसी भी काम को करते समय शार्टकट अपनाने से बचें तथा उन लोगों से उचित दूरी बनाए रखें जो आपको अक्सर गुमराह करने की कोशिश करते हैं। महीने की शुरुआत में नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर से अपेक्षित सहयोग और समर्थन नहीं मिल पाएगा, जिसके चलते इनका मन थोड़ा खिन्न रहेगा।

कन्या- इस राशि के जातकों के लिए जुलाई का महीना अत्यंत ही राहतकारी साबित होगा। इस माह आपको जीवन से जुड़ी तमाम समस्याओं का समाधान खोजने में कामयाबी मिल सकती है। खास बात यह भी कि ऐसा करते समय आपको स्वजनों का पूरा सहयोग और समर्थन मिलेगा। माह की शुरुआत से ही कारोबार तेजी से आगे बढ़ता हुआ नजर आएगा। इस दौरान किसी मित्र या प्रभावी व्यक्ति की मदद से आप किसी बड़ी समस्या का समाधान खोजने में कामयाब हो जाएंगे।

तुला- 7 से 18 जुलाई तक शुक्र दशम भाव में बुध के साथ लक्ष्मीनारायण योग बनाएंगे जिससे बेरोजगारों को अच्छी कंपनी से जॉब के ऑफर मिल सकते हैं. राहु की पाचवीं दृष्टि दशम भाव पर होने से आपके विरोधी प्रबल होने लगेंगे और आपको परेशान करने की पूरी कोशिश करेंगे.

वृश्चिक- 12 जुलाई से सप्तम भाव में मंगल-गुरु का पारिजात योग रहने से सरकारी क्षेत्र में बिजनेस करने वालों को लाभ मिलेगा. आप अपने व्यापार में ऊंचाइयां हासिल करेंगे. केतु की नौवीं दृष्टि सप्तम भाव पर होने के कारण बीच-बीच में आपको कानूनी अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन यह समस्याएं धीरे-धीरे दूर हो जाएंगी.

धनु- 11 जुलाई तक मंगल की सातवीं दृष्टि एकादश भाव पर होने से कैरियर काउंसलर बिजनेस, एक्वेरियम मेंनटेनेंस बिजनेस में आपके खर्चे बहुत ज्यादा हो जाएंगे जोकि नियंत्रण से बाहर भी होंगे.

मकर- 07 से 18 जुलाई तक सप्तम भाव में बुध-शुक्र का लक्ष्मीनारायण योग रहने से व्यवसाय पूंजी निवेश को बढ़ावा देने पर आपका ध्यान केंद्रित करेंगे. विदेशी माध्यमों से आपके व्यापार को फायदा होगा. गुरु का सप्तम भाव से 3-11 का सम्बध रहेगा जिससे बिजनेस में और तेजी आएगी और आपका व्यापार खूब प्रगति करेगा.

कुंभ- बुध ग्रह 19 जुलाई को आपके सप्तम भाव में आएंगे, इससे बिजनेस में उन्नति के योग बनेंगे और आप अपनी बुद्धि से व्यापार को नई ऊंचाई पर ले जाएंगे. आर्थिक स्थिति को देखा जाए तो जुलाई का शुरुआत अनुकूल है. 12 जुलाई से चतुर्थ भाव में बैठकर मंगल एकादश भाव पर आठवीं दृष्टि डालेंगे और शुक्र भी 06 जुलाई तक पंचम भाव से भाव से एकादश भाव को देखेंगे जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.

मीन- 07 से 18 जुलाई तक पंचम भाव में बुध-शुक्र का लक्ष्मीनारायण योग रहेगा जिससे बिजनेसमैन को बिजनेस से जुड़ी यात्रा करनी पड़ेगी, जो सफलता प्रदान करने वाली होगी. राहु की सातवीं दृष्टि सप्तम भाव पर होने से बिजनेसमैन के प्रयास करने से विदेशी माध्यमों से बिजनेस में लाभ मिल सकता है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

error: Content is protected !!