Friday, October 18, 2024

22.1 C
Delhi
Friday, October 18, 2024

HomeBlogRahul Gandhi: राहुल गांधी केंद्र सरकार पर जमकर साधा निशाना, कहा- आपका...

Rahul Gandhi: राहुल गांधी केंद्र सरकार पर जमकर साधा निशाना, कहा- आपका लोकतंत्र आपसे छीन लिया गया है…

Rahul Gandhi: जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव हो रहा है। इस बीच लोगों की लम्बी भीड़ देखने को मिल रही है। जानकारी के लिए बता दें कि, विधानसभा के तीसरे और अंतिम चरण के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी जम्मू पहुंचे हैं। यहां आकार उन्होंने कई मुद्दे को लेकर बात किया। चलिए जानते हैं…

बता दें उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते और रैली को संबोधित करते हुए कहा कि  “आपके साथ अन्याय हुआ है। आपका लोकतंत्र आपसे छीन लिया गया है। ये स्टेट आप लोग नहीं स्टेट के बहार के लोग चलाते हैं। स्टेट का अधिकार छीन कर उसे यूनियन टेरिटरी बना दिया गया।”

Rahul Gandhi: जम्मू कश्मीर के युवाओं को नहीं मिल सकता रोजगार- राहुल गांधी

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने चुनाव प्रचार के दौरान कहा, “अगर बीजेपी ने आपको स्टेट हुड नहीं दिया तो हम अपना पूरा दम लगा कर आपको स्टेट हुड देंगे, क्यूंकि ये आपका हक है। इसके बिना आप जम्मू कश्मीर का सपना देख ही नहीं सकते। जम्मू कश्मीर के युवाओं को रोजगार नहीं मिल सकता। जब तक यहां लेफ्टिनेंट गवर्नर है तब तक सारा काम बाहर के लोगों को मिलेगा। ये लोग चाहते हैं कि जम्मू को यहां के लोग न चलाएं बाहर के लोग चलाएं।”

राहुल गांधी ने आगे यह भी कहा, “जम्मू यहां का सेंट्रल हब है।। जो कश्मीर के बिजनेस और प्रोडक्शन को पूरे देश से जोड़ता है, लेकिन बीजेपी सरकार ने इस सेंट्रल हब के रोल को खत्म कर, यहां की MSMEs और Entrepreneur की रीढ़ तोड़ दी। जब तक जम्मू-कश्मीर के एमएसएमई अपने पैरों पर खड़े नहीं होंगे, तब तक यहां रोजगार पैदा नहीं होगा।”

Rahul Gandhi: हम चाहते हैं कि आपको लोकतांत्रिक हक मिल जाए- राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, “हमने सोचा था कि चुनाव से पहले आपको स्टेटहुड वापस मिल जाएगा। सही तरीका वही था, लेकिन अब हम चाहते हैं कि जल्द से जल्द आपको लोकतांत्रिक हक मिल जाए। हिंदुस्तान के इतिहास में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ। ऐसा किसी के साथ होना भी नहीं चाहिए। जम्मू-कश्मीर में हमारी सरकार बनते ही आपको स्टेटहुड दिलाएंगे।”

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, “जीएसटी एक हथियार है, जिससे जम्मू-कश्मीर के छोटे और मध्यम उद्दोगों पर हमला किया गया। सच्चाई यही है कि नोटबंदी और गलत GST ने हिंदुस्तान के लाखों बिजनेस खत्म कर दिए।”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

error: Content is protected !!