Friday, September 20, 2024

30.1 C
Delhi
Friday, September 20, 2024

HomeBlogKangana Ranaut: BJP ने चिट्ठी जारी कर अभिनेत्री को दी सख्त...

Kangana Ranaut: BJP ने चिट्ठी जारी कर अभिनेत्री को दी सख्त हिदायत, जानें पूरा मामला

Kangana Ranaut : कंगना आए दिन अपने बयान के कारण हमेशा सुर्ख़ियों में बनी रहती है। जिसके कारण उनकी पार्टी को भी खामियाजा भुगतना पड़ता है। फ़िलहाल में हिमाचल की मंडी लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी की सांसद कंगना रनौत ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान किसान आंदोलन को लेकर विवादित बयान दिया था। जिसके कारण विपक्ष ने जमकर बीजेपी पर हमला किया।

Kangana Ranaut के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग

कंगना द्वारा दिए गए बयान के बाद विवाद बढ़ता गया जिसे लेकर विपक्ष ने कंगना के खिलाफ केस दर्ज करने की भी मांग की। बढती मुश्किलों को देखते हुए अब पार्टी ने आधिकारिक तौर पर बयान जारी करते हुए कंगना की ओर से की गई टिप्पणी पर ऐतराज जताते हुए कहा, “कंगना को निर्देशित किया गया है कि वे इस प्रकार की कोई भी बयान भविष्य में ना दें।”

भाजपा ने चुप रहने की हिदायत इसलिए दी कि क्योंकि कही ना कही बीजेपी यह बात जरुर जानती है कि कंगना के इस  बयान से चुनावी राज्य हरियाणा में नुकसान हो सकता है।  

Kangana Ranaut :भाजपा ने चिट्ठी में क्या कहा ? 

आपको बता दें, भाजपा की ओर से जारी चिट्ठी में यह कहा गया कि भाजपा सांसद कंगना रनौत द्वारा किसान आंदोलन के परिप्रेक्ष्य में दिया गया बयान पार्टी का मत नहीं है। भारतीय जनता पार्टी कंगना रनौत के बयान से असहमति व्यक्त करती है। पार्टी की ओर से, पार्टी की नीतिगत विषयों पर बोलने के लिए कंगना रनौत को ना तो अनुमति है और ना ही वह बयान देने के लिए अधिकृत हैं। चिट्ठी में आगे लिखा गया की पार्टी की ओर से कंगना रनौत को निर्देशित किया गया है कि वह इस प्रकार के बयान भविष्य में ना दें। 

Kangana Ranaut: जाट वोट की संख्या 25 फीसदी

मंडी सांसद कंगना को निर्देश इसलिए दिया गया, क्योंकि पहले ही किसान आंदोलन की वजह से भाजपा को भारी वोटों का नुकसान झेलना पड़ा था। इसका असर भाजपा को लोकसभा चुनाव में देखने के लिए मिला। बता दें कि, हरियाणा में जाट वोट की संख्या 25 फीसदी है यानी कि हरियाणा में चार में से एक वोट जाट समुदाय से आता है। साल 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को पांच सीट का नुकसान देखने के लिए मिला।

इसके पीछे भी कारण जाट वोट की नाराजगी थी। लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को 27 फीसदी जाट वोट मिला और 23 फीसदी वोटों का नुकसान झेलने के लिए मिला। वहीं कांग्रेस को 64 फीसदी जाट वोट मिला और 31 फीसदी का फायदा हुआ। हरियाणा में 90 विधानसभा सीट है, जिसमें से 36 सीटों पर जाट वोट प्रभावी माना जाता है। 

read more :Nabanna Abhiyan: कोलकाता में 6000 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात, TMC ने लगाया आरोप

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

error: Content is protected !!